Menu
A+ A A-

गाजीपुर : के एक ऐसे समाजसेवी है जो गरीब बच्चों के लिए दीपावली की खुशीया बाटने के लिए पिछले दो दिनो से शहर के विभिन्न जगहो पर दिया और बात्ती बेच रहे है। यह कार्यक्रम दीपावली के एक दिन पहले तक चलाएगे। इस कार्यक्रम का  उद्देश्य समाज में खुशियां बाटने के लिए है।

प्रवीण तिवारी का कहना है कि लोग हमसे दिया खरीद रहे है। कुछ लोग तो स्वत: ही सहयोग राशि दे रहे है। इस सहयोग से दिपावली के दिन गरीब बच्चों के साथ दीपक जला कर बच्चों को मिठाई बांटने का काम करेगें। उनको यह भी विश्वास है कि यह सब करने से समाज में भाई-चारा बढ़ेगा। साथ ही साथ कुम्हार को रोजगार मिलेगा, समाज में यह भी संदेश जाएगा कि हमें पर्यावरण की भी रक्षा करना है।

मैं सुजीत सिंह( प्रिंस) कचहरी से शाम को लगभग 4 बजे लौट रहा था तो देखा की प्रवीण तिवारी जी कुछ कर रहे है। हमारे साथ एक सज्जन और थे तो उनको हमने उनके घर पर वापस छोड़ कर तिवारी जी के पास वापस आ गए। तिवारी जी के पास आने के बाद सारी बातो को समझने की कोशिश किया। उसके बाद तिवारी जी के साथ हम भी जमीन पर बैठ कर मिट्टी का दिया बेचने का काम शुरू कर दिया। कुछ लोग हमे देख कर रुके कुछ दियो की खरीदारी भी की। हमारा मानना है कि समाज में विधायक, सांसद व मंत्री बनकर ही समाजसेवा नहीं किया जाता है। समाज में जो व्यक्ति जहां पर हो वही से अपने समाज का सेवा कर सकता है। इस समाज में प्रवीण तिवारी जैसे समाजसेवी की जरूरत है न कि ढोंगी की। 

0
0
0
s2sdefault

Debug

Context: com_content.article
onContentAfterDisplay: 1
Jquery: loaded
Bootstrap: loaded