Menu
A+ A A-

धूम्रपान न करे:-  सिगरेट के छोटे-छोटे कण धमनियों को ब्लॉक कर देते हैं जिससे शरीर के सभी हिस्सों तक पर्याप्त मात्रा में रक्त नहीं पहुंच पाता और शरीर के ठीक से विकास नहीं हो पाता। यही बात शरीर के दूसरे हिस्से के साथ पेनिस पर भी लागू होती है। इसलिए स्मोकिंग करना बंद कर दें।

एलकोहल को तौबा करें:- शराब का अत्यधिक सेवन सेक्स लाइफ और लिंग को प्रभावित करता है। धमनियों में रक्त प्रवाह पर नकारात्मक असर होने से लिंक के साइट और संभोग के समय पर असर पड़ता है। इसलिए अगर आप नियंत्रित मदिरापान नहीं कर पाते तो शराब को छोड़ना ही श्रेयस्कर। शराब से कई किस्म के रोग होते हैं जो आपकी सेक्स लाइफ पर असर डालते हैं।

नियमित व्ययाम करें:- सिर्फ मजबूत मसल्स और वेट कम करने के लिए ही जिम जाने की वजह नहीं होती। अगर आप अपने पेनिस (लिंग) का साइज बढ़ाना चाहते हैं तो जिम जाइए, जिससे धमनियां का रास्ता साफ हो और बल्ड सर्कुलेशन भी ठीक ढंग से हो।

ज्यादा कैलरी वाला खाना न खाए:- ज्यादा फैट और कैलरी वाले खाने से न सिर्फ दिल की बीमारियों का खरता बढ़ जता है बल्कि पेनिस के छोटे होने का भी खतरा रहता है। ऐक्ससार्इज और शारीरिक मेहनत न करने पर आपके धमनियों में कोलेस्ट्रॉल बढ़ने का भी खतरा रहता है, जिससे आपके लिंग में बल्ड सर्कुलेशन कम हो सकता है। इसलिए मोटे और स्वस्थ पेनिस (लिंग) के लिए जंक फूड खाना छोड़ दें।

अधिक सब्जियां और फल खाएं:- उन फलों और सब्जियों को खाएं जिनमें ऐंटि-ऑक्सिडेंट ज्यादा हो। यह कंपाउंड धमनियों में मौजूद फ्री रेडिकल्स से लड़ता है और धमनियों को मजबूत बनाता है। इसलिए ऐंटि-ऑक्सिडेंट
 से भरपूर फल और सब्जियों के सेवन से आप अपने पेनिस के साइज को बढ़ा सकते हैं।

पेट का मोटापा कम करे:-  ज्यादा भारीभरकम पेट से पेनिस (लिंग) छोटा लगने लगता है। भले ही पेनिस (लिंग) बड़ा भी है लेकिन आपके भारीभरकम पेट के सामने वह छोटा ही नजर आएगा। इसलिए पेट के फैट को कम करिए।

तनाव मुक्त रहे :- निराशा और तनाव भी पेनिस के साइज को घटा देते हैं क्योंकि तनाव की स्थिति में ब्लड पेनिस से वापस लौट जाता है और पेनिस का साइज बढ़ नहीं पाता। परफॉर्मेंस का डर भी पेनिस के छोटे होने के कारणों में से एक है।

मेडिटेशन करें:- बेहतर सेक्स लाइफ के लिए मेडिटेशन करिए या योगा करिए। मेडिटेशन से शरीर में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और पेनिस का साइज बढ़ता है।

गनगुने पानी से नहाये:-  ठंडा तापमान पेनिस के साइज को घटाता है। इसलिए शरीर को गर्म रखने के लिए गर्म शॉवर लीजिए इससे शरीर में खून का प्रवाह बेहतर होगा ऐर पेनिस का साइज बढ़ जाएगा

शुद्ध आक्सीजन और प्रकृति के बीच रहें:- महानगरी तनाव और भागमभाग से मुक्ति का ज्यों ही मौका मिले, पहाड़ों या प्रकृति की गोद में चले जाएं जहां आपको शुद्ध आक्सीजन और शांत माहौल मिलता है। ऐसे माहौल से आपकी इनर स्ट्रेंथ बढ़ती है। साथ ही तनाव दबाव से मुक्ति मिलने के कारण सेक्स के बारे में सोचने जीने का मौका मिलता है। प्रदूषित हवा और तनाव आजकल के सेक्स लाइफ का सबसे बड़ा दुश्मन बनता जा रहा है।

एक आयुर्वेदाचार्य से हुई बातचीत पर आधारित.

0
0
0
s2sdefault

Debug

Context: com_content.article
onContentAfterDisplay: 1
Jquery: loaded
Bootstrap: loaded